newz fast

फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड सहित हरियाणा में आठ टोल प्लाजा होंगे फ्री, लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर। दरसअल हाल ही में आए एक अपडेट के मुताबिक आपको बता दें कि एनसीआर के ये आठ टोल प्याजा फ्री होंगे। जिसके चलते लाखों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। तो आइए नीचे खबर में जानते है इसके बारे में विस्तार से...

 | 
फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड सहित हरियाणा में आठ टोल प्लाजा होंगे फ्री, लोगों को मिलेगी बड़ी राहत   

NewzFast India, New Delhi: फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड सहित हरियाणा में आठ टोल प्लाजा फ्री होंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि इस फैसले से लाखों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन टोल को फ्री किया गया है, इनमें पेहोवा-पटियाला हाईवे भी शामिल है।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश के लोगों को टोल फ्री की सुविधा देने की कड़ी में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए आज 8 और टोल प्लाजा को लोगों के लिए फ्री करने की घोषणा की है। इनमें लोक निर्माण विभाग द्वारा संचालित 7 टोल प्लाजा भी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों को इस बारे में जानकारी देते हुए टोल प्लाजा बंद करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने आम जनता को राहत देने के लिए यह बड़ा रणनीतिक कदम उठाया है। उन्होंने कहा, इस फैसले से जनता को सालाना 22.48 करोड़ रुपये की बचत होगी।

ये टोल प्लाजा हुए बंद-

इन टोल प्लाजा में राज्य राजमार्ग -19 पर कुरुक्षेत्र जिले में पिहोवा-पटियाला पंजाब सीमा तक तेओकड़ टोल प्लाजा, होडल नूंह-पटोदा पटौदी रोड पर सौंध, चरोदा और पथरेडी रोड पर तीन टोल प्लाजा, राय-नाहरा-बरोटा और बामनोली शामिल हैं।

बहादुरगढ़ रोड पर टोल प्लाजा, पुन्हाना-जुरहेड़ा राजस्थान सीमा तक सुनहेरा टोल प्लाजा और फरीदाबाद और बल्लभगढ़ सोहना रोड पर बंधवाड़ी, क्रैशर जोन, पाखल, नूरेरा टोल प्लाजा। इसके अलावा फिरोजपुर झिरका बिवांर रोड पर अलीपुर तिगरा और बिवांर टोल प्लाजा भी बंद किए जाएंगे।