newz fast

EPFO Update : PF खाताधारकों को चमकी किस्मत, केंद्र सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान

EPFO Update: देश में अधिकतर लोग ईपीएफओ में निवेश करते है. आप पीएफ खाताधारक है तो यह खबर आपके काम की है. बता दें जल्द ही पीएफ खाताधारकों को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. फाइनेंसियल ईयर के लिए 8.15 प्रतिशत ब्याज देने की घोषणा कर दी है जल्दी कर्मचारियों के खातों में ब्याज का पैसा जमा कर दिया जाएगा तो आइए जानते है सरकार के इस ऐलान के बारे में...
 | 
PF खाताधारकों को चमकी किस्मत, केंद्र सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान
NewzFast India, New Delhi : केंद्र सरकार ने इस साल जुलाई में फाइनेंशियल ईयर 2022-2023 के लिए ईपीएफ जमा पर ब्याज दर 8.15 फीसदी रखने करने की मंजूरी दी थी। इसको लेकर सरकार ने घोषणा कर दी है।

ईपीएफओ ने मार्च में अपने 6 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों के लिए ब्याज दर बढ़ाने का फैसला किया था। वहीं अब अधिकतर ईपीएफओ सब्सक्राइबर्स सोच रहे हैं कि ब्याज का पैसा कब उनके खाते में आएगा। इसको लेकर EPFO ने जवाब दे दिया है। जिसके बारे में डिटेल से जानते हैं।

EPFO ने क्या कहा?

EPFO ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर पर एक जमाकर्ता के सावल पर कहा कि साल 2022-2023 के लिए मिलने वाला ब्याज पीएफ खाते में कब ऐड किया जाएगा। इसके बाद EPFO ने जवाब दिया है कि ये प्रोसेस पाइपलाइन में है।

जब भी ब्याज जमा किया जाएगा, वह आपके खाते में जमा हो जाएगा और पूरा पेमेंट कर दिया जाएगा। ब्याज को लेकर कोई नुकसान नहीं होगा। मार्च में EPFO ने अपने फील्ड ऑफिस को EPF 2022-2023 के लिए 8.15 फीसदी की दर से ब्याज आपके खाते में जमा करने का निर्देश दिया था।

इन तरीकों से चेक कर सकते हैं बैलेंस

आपको बता दें मार्च 2022 में EPFO ने 2021-2022 के लिए EPF जमा पर ब्याज दर को 2020 से 2021 के 8.5 फीसदी कमकर 40 सालों के निचले स्तर पर 8.10 फीसदी कर दिया था।

ये 1977 से 1978 के बाद से सबसे कम दर थी। जब EPF पर ब्याज दर 8 फीसदी थी। एक बार जमा पैसा हो जाने के बाद यूजर्स EPFO की ऑफिशियल वेबसाइट, SMS, मिस्डकॉल या फिर उमंग ऐप के द्वारा EPF बैलेंस चेक कर सकते है