newz fast

30 साल से इस गांव में नहीं आया है कोई भी मर्द, लेकिन महिलाएं हो रही गर्भवती, जानें कैसे

दुनिया में कई रहस्यमई जगह है। जहां एक गांव बसा हुआ है। उस गांव में आज तक एक भी मर्द नहीं गया है। लेकिन महिलाएं गर्भवती हो जाती है। तो चलिए जानते हैं इस रहस्य के बारे में....

 | 
30 साल से इस गांव में नहीं आया है कोई भी मर्द, लेकिन महिलाएं हो रही गर्भवती, जानें कैसे

Newz Fast, New Delhi लेकिन ताज्जुब की बात ये है कि इसके बाद भी इस गांव, जिसका नाम उमोजा (Umoja) बताया जा रहा है, की महिलाएं प्रेग्नेंट हो जाती हैं. महिलाएं अपने आप गर्भवती होती है और उसके बाद बच्चे की देखभाल की अकेली करती हैं.

बच्चे कभी अपने पिता का नाम और उसकी पहचान नहीं जान पाते. इससे पहले की आपको लगे कि ये कोई चमत्कारिक गांव है, तो आइये आपको बताते हैं पीछे का पूरा माजरा.

हम जिस गांव की बात कर रहे हैं वो अफ्रीका के घने जंगल के बीच बसा है. इस गांव में ढाई सौ के करीब महिलाएं रहती हैं. इनके अलावा गांव में सिर्फ बच्चे रहते हैं. आइये पहले आपको बताते हैं कि इस गांव में मर्द क्यों नहीं रहते? 

दरअसल, इस गांव की स्थापना 15 महिलाओं ने साथ मिलकर की थी. इन महिलाओं के साथ ब्रिटिश सैनिकों ने रेप किया था. इस वजह से उन्हें मर्दों से नफरत हो गई थी. 

उन्होंने इस गांव में मर्दों की एंट्री पर ही रोक लगा दी. साथ ही गांव को उन महिलाओं के बसने के लिए खोल दिया गया जो किसी तरह के हिंसा की शिकार हुई हो.

रेप विक्टिम्स ने बसाया था गांव

अब बात करते हैं कि बिना मर्दों के ये औरतें गर्भवती कैसे होती हैं? दरअसल, ये कोई जादू नहीं है. भले ही इस गांव में मर्दों की एंट्री पर बैन है लेकिन यहां रात को कई लोग चोरी छिपे घुस आते हैं. 

इनमें हर महिला अपने पसंद के मर्द के साथ संबंध बनाती है. लेकिन इसके बाद रिश्ता वही खत्म हो जाता है. कोई भी महिला किसी मर्द से किसी तरह का अन्य संपर्क नहीं रखती है. गर्भवती होने के बाद वो उस मर्द से सारे रिश्ते तोड़ देती है. जिसके बाद महिला का बच्चा भी कभी अपने पिता के बारे में नहीं जाना पाता है.

सिर्फ बच्चे और महिलाएं ही रहते हैं यहां

इस गांव की स्थापना 1990 में हुई थी. इसके बाद से यहां मर्दों के आने पर रोक लगा दी गई है. हालांकि, अपनी रोचक स्टोरी की वजह से गांव काफी चर्चित है. 

दूर-दूर से लोग इस गांव में घूमने आते हैं. यहां बच्चों के पढ़ने के लिए प्राइमरी स्कूल से लेकर कई तरह की दूसरी आकर्षक चीजें भी है. इसमें सामबुरु नेशनल पार्क भी शामिल है. गांव की तस्वीरें और यहां की महिलाओं की लाइफस्टाइल वायरल हो रही है.