newz fast

Rajasthan Weather: राजस्थान में आज होगी तेज बारिश, परसों से बदलेगा मौसम, IMD ने दी जानकारी

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर से करवट लें ली है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक राजस्थान में आज फिर से बारिश होने के आसार है। 16 मार्च से बिहार में तेज गर्मी होगी, आइए नीचे खबर में जानते है आज के मौसम का हाल...  

 | 
राजस्थान में आज होगी तेज बारिश, परसों से बदलेगा मौसम, IMD ने दी जानकारी  

Newz Fast, New Delhi: शेखावाटी क्षेत्र में लगातार मौसम में बदलाव का दौर जारी है. सीकर चूरू और झुंझुनू जिलों के कई इलाकों में बादलों के दबाव से हल्की बूंदाबांदी हुई. सुबह से शाम तक धूप का असर बना रहा.

तपन बढ़ने से दिन व रात के पारे में बढ़ोतरी रही. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल शेखावाटी में मौसम सामान्य रहेगा. 16 से 17 मार्च को गर्मी तेज होगी. सीकर जिले में फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई.

कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने की वजह से सर्दी का असर बढ़ गया. बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान 31.0 डिग्री व न्यूनतम पॉइंट 11.4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं मंगलवार को अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री रहा व न्यूनतम 14.0 डिग्री तापमान था.

चूरू मौसम अपडेट

चुरू जिले में मौसम में फिर बदलाव देखने को मिला है. बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान 28.7 एवं न्यूनतम 14.8 डिग्री रहा, वहीं मंगलवार को अधिकतम 30.6 एवं न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री था. मौसम केंद्र के अनुसार आज जिले में बादलवाई के साथ बूंदाबांदी की संभावना है.

झुंझुनू मौसम अपडेट

झुंझुनू जिले में बुधवार को मौसम शुष्क रहने रहा. न्यूनतम व अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने से गर्मी का अहसास भी लोगों को होने रहा. मौसम विभाग के अनुसार आज जिले में बादल छाए रहेंगे और रात को सर्दी होगी.

पिलानी स्थित मौसम विज्ञान केंद्र पर बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री रहा वहीं मंगलवार को अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री व न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर आज खत्म होगा

मौसम विभाग के अनुसार आज भी शेखावाटी के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. आज 14 मार्च वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर खत्म होगा. इस बार उत्तरी हवाओं की अपेक्षा पश्चिम से आने वाली हवा ज्यादा प्रभारी रहेगी.

पश्चिम से गर्म हवाएं चलने से राजस्थान में 16-17 मार्च से गर्मी तेज होने लगेगी. अधिकांश शहरों में दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर जा सकता है.