newz fast

Travel: ये जगह न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए है बेहद खास, दोस्तों के साथ रात भर कर सकते हैं खूब मस्ती

Travel: अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ नया साल सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो आपके पास दिल्ली बेस्ट ऑप्शन है। आज आपको दिल्ली के साथ कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां की नाइट लाइफ बहुत ही शानदार होता है। यहां पर आप अपनी फैमिली या दोस्तों के साथ रात भर एन्जॉय कर सकते हैं। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में ...

 | 
Travel: ये जगह न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए है बेहद खास, दोस्तों के साथ रात भर कर सकते हैं खूब मस्ती

Newz Fast, New Delhi: दिसंबर मुट्ठी में बंद रेत की तरह फिसल रहा है और 2024 की शुरुआत में कुछ दिन ही बाकी बचे हैं. हर साल लोग न्यू ईयर का वेलकम करने के लिए काफी एक्साइटेड रहते हैं और सेलिब्रेशन के लिए अलग-अलग प्लान बनाते हैं.

कुछ लोगों को क्राउड के बीच धूम-धड़ाके के साथ न्यू ईयर मनाना अच्छा लगता है तो कुछ लोग चाहते हैं कि वह ऐसी जगह पर नए साल की शुरुआत करें जहां पर सुकून और शांति महसूस हो सके. 

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो शांत जगह पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो दिल्ली के आसपास की कुछ जगह हैं जहां पर आप सुकून के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं.

न्यू ईयर पर दिल्ली की नाइट लाइफ शानदार होती है. हालांकि यहां पर क्राउड भी काफी ज्यादा हो जाता है. अगर आप दिल्ली और एनसीआर के रहने वाले हैं और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए कोई शांत जगह पर जाना चाहते हैं जो ज्यादा दूर भी न हो तो कुछ ऑप्शन आपके लिए बेहतरीन हो सकते हैं.

ऋषिकेश में करें न्यू ईयर सेलिब्रेट

दिल्ली से ऋषिकेश महज चार से साढ़े चार घंटे की दूरी पर है. यहां पर आप ट्रेन, बस या फिर खुद की गाड़ी से आराम से पहुंच सकते हैं. ऋषिकेश में नए साल की शुरुआत आपके लिए बेहतरीन तोहफे से कम नहीं होगा. 

यहां पर आप अपनी पूरी फैमिली के साथ आराम से इंजॉय कर सकते हैं. यहां पर जंगल कैंपस, न्यू ईयर पार्टी की सुविधा आराम से मिल जाती है. वहीं आध्यात्मिक तरीके से नए साल का स्वागत करना है तो गंगा किनारे की सुबह का आरती से बेहतर और कुछ नहीं.

लैंसडाउन है बेहद शांति भरी जगह

लैंसडाउन सबसे शांत हिल स्टेशनों में से एक है. दिल्ली से महज 248 किलोमीटर की दूरी पर स्थित लैंसडाउन जाने में आपको मात्र चार से पांच घंटे ही लगेंगे.

यहां का मौसम भी बेहतरीन होता है. प्रकृति की गोद में बसे लैंसडाउन में न्यू ईयर की शुरुआत करना बहुत बढ़िया आइडिया है.

पिंक सिटी जयपुर को करें एक्सप्लोर

न्यू ईयर पर अगर ट्रिप प्लान करने की सोच रहे हैं तो पिंक सिटी जयपुर अच्छा ऑप्शन है. यहां पर राजसी किलों की भव्यता आज भी वीरता की कहानी कहती है. यहां घूमने लायक जगह तो हैं ही इसके साथ ही आप स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड्स का स्वाद भी चख सकते हैं.

दिल्ली वासियों की पसंदीदा जगह है कसौली

हिमाचल प्रदेश का कसौली दिल्ली से करीब 290 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. यह जगह कैंपिंग और हरियाली भरे शांत वातावरण के लिए जानी जाती है. दिल्ली की भीड़ से दूर यहां पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करना अच्छा ऑप्शन है.