newz fast

UP Mausam: अगले 3 दिन बाद यूपी के इन जिलों में होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather in UP: उत्तर प्रदेश में मौसम ने फिर से पलटी मार दी है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक अगले 3 दिन बाद यूपी के इन जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। IMD ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। आइए नीचे खबर में जानते है 3 दिन के मौसम का हाल...   

 | 
अगले 3 दिन बाद यूपी के इन जिलों में होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट   

Newz Fast, New Delhi: पहाड़ी इलाकों में पड़ रही लगातार बर्फ़बारी का असर उत्तर भारत (weather in north india) के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है | 

UP में भी मौसम (weather in up) लगातार पलटी मार रहा है | प्रदेश में कभी बारिश को लेकर अलर्ट जारी हो रहा है तो किसी दिन मौसम साफ रह रहा है। आने वाले दिनों में भी प्रदेश का मौसम ऐसा ही बना रह सकता है। 

मौसम विभाग (imd news) की मानें तो आगामी तीन दिनों तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके बाद 17 मार्च से प्रदेश का मौसम फिर से बदलने की उम्मीद जताई गई है। मौसम विभाग की माने तो 14 मार्च को प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में मौसम साफ रहने की संभावना है।

मौसम विभाग (imd news today) ने बताया है की इस अवधि में पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है। इसके साथ ही 15 और 16 मार्च को भी प्रदेश के पश्चिमी व पूर्वी यूपी (up mein kaisa rahega mausam) में मौसम के शुष्क रहने के आसार है। 

इस तरह 14 मार्च से लेकर 16 मार्च तक प्रदेश के किसी भी हिस्से में बारिश होने या बादल गरजने की संभावना नहीं है। वहीं 17 मार्च से प्रदेश में मौसम फिर से बदल जाएगा। 

17 मार्च को प्रदेश के पूर्वी हिस्से में कहीं-कहीं बारिश देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही गरज के साथ बौछारें भी पड़ने के आसार है।

हालांकि इस अवधि में पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं 18 मार्च को भी पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहेगा। लेकिन पूर्वी यूपी (up weather news) के कुछ जगहों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार है। 

इसके साथ ही 19 मार्च को बीते दिनों की तरह ही पूर्वी यूपी में बारिश व गरज के साथ बौछारे पड़ सकती है। जबकि इस अवधि में पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।