newz fast

UP पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली शानदार भर्ती, जानिए आवेदन की पूरी डिटेल

UP Police SI Bharti: लंबे समय से सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है। आपको बता दें कि यूपी में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आज से ही आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस भर्ती से जुड़ी जानकारी के बारे में...

 | 
UP पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली शानदार भर्ती, जानिए आवेदन की पूरी डिटेल

Newz Fast, New Delhi: उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं का इंतजार खत्म हो गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ से सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. यूपी पुलिस में एसआई के पदों पर स्पोर्ट्स कोटे से भर्तियां की जाएंगी.

इन पदों के लिए आज यानी 20 दिसंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. यूपी पुलिस की तरफ से 62000 खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

हाल ही में कॉन्स्टेबल के खाली पदों पर स्पोर्ट्स कोटे से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ था. अब सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की जानकारी साझा की गई है.

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को UPPRPB की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा. यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से जानकारी साझा की गई है.

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, सब इंस्पेक्टर पीयू के लिए कुल 372 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके अलावा पीएसी में कुल 174 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 546 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से उo प्रo पुलिस में कुशल खिलाड़ी के कोटे में आरक्षी ना. पु. के 372 पद एवं आरक्षी पी.ए.सी. के 174 पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है|

विस्तृत विज्ञापन के लिए बोर्ड की वेबसाइट https://t.co/bGBU4CiB55 पर जाएं । pic.twitter.com/IzrJpCyuj1

इन पदों पर भी होगी भर्तियां

यूपी पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के 52,699 पदों, जेल वार्डर के 2833 पदों, पुलिस उप-निरीक्षक के 2469 पदों पर भर्तियां होनी है. इसके अलावा रेडियो ऑपरेटर के 2430 पदों, लिपिक संवर्ग के 545 पदों, कंप्यूटर ऑपरेटर के 872 पदों, और कंप्यूटर प्रोग्रामर के 55 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से स्पोर्ट्स कोटा के तहत सब इंस्पेक्टर (SI) के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है.

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे इसमें भाग ले सकते हैं. इसमें आवेदन शुरू होने के साथ डिटेल्ड नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा.