newz fast

अपने ही 6 साल के बेटे को महिला ने मार दी 11 गोलियां, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद, जानें पूरा मामला

US News: हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपने 6 साल के बेटे को 11 गोलियां मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद पुलिस ने दोषी महिला को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए महिला को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 
 | 
अपने ही 6 साल के बेटे को महिला ने मार दी 11 गोलियां, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद, जानें पूरा मामला

Newz Fast, New Delhi World News in Hindi: अमेरिका में ओहायो राज्य के एक होटल में अपने छह वर्षीय बेटे की गोली मारकर हत्या करने वाली मां को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई गई. परमा की रहने वाली 31 वर्षीय डेनेइचा ब्रिंगहट को हत्या और अन्य आरोपों के लिए दोषी ठहराया गया. कुयाहोगा काउंटी के अभियोजकों ने दोषी पर उन आरोपों को हटा दिया था जिससे उसे मौत की सजा भी मिल सकती थी. ब्रिंगहट को पैरोल पर रिहा किए जाने से पहले कम से कम 35 साल की जेल की सजा काटनी होगी.

अभियोजकों और बचाव पक्ष के वकीलों ने स्वीकार किया कि ब्रिंगहट का मानसिक बीमारी का इतिहास रहा है, जिसमें सिज़ोफ्रेनिया का इलाज भी शामिल है. हालांकि, अदालत के आदेश पर हुए मानसिक स्वास्थ्य मूल्यांकन से सामने आया है कि उस पर मुकदमा चलाया जा सकता है.

2021 की घटना

अधिकारियों ने बताया कि ब्रिंगहट अपने बेटे कामिर को अप्रैल 2021 में ब्रुकलिन के एक होटल में ले गई ताकि वह इनडोर पूल में तैराकी कर सके. जब वे दोनों कमरे में थे तो उसने अपने बेटे को 11 बार गोली मारी.

अधिकारियों के मुताबिक आरोपी महिला ने इसके बाद पुलिस को फोन किया और कहा कि एक अज्ञात आदमी ने कमरे में आकर उसके बेटे को गोली मार दी. हालांकि, बाद में उसने मनगढ़ंत कहानी बनाने की बात स्वीकार कर ली. अधिकारियों ने गोली मारने के पीछे के कारण का खुलासा नहीं किया है.

कुयाहोगा काउंटी की सहायक अभियोजक एना फरग्लिया ने सजा की सुनवाई के दौरान कहा, ‘मैं निश्चित रूप से मानसिक बीमारी को समझती हूं लेकिन मामले की सच्चाई यह है कि एक लड़का मारा गया. इसके लिए दोषी को सजा मिलनी चाहिए.'