newz fast

Delhi की ये जगह नाइट लाइफ के लिए हैं बेहद खास, दोस्तों के साथ कर सकते हैं रातभर एन्जॉय

Delhi NightLife : यदि आप भी अपने दोस्तों के साथ नाइट लाइफ एन्जॉय करना चाहते हैं तो आपको ऐसी खास जगह के बारे में बताएंगे जहां पर आपको विदेशी नाइट लाइफ की फीलिंग आएगी। यहां पर आप अपने दोस्तों के साथ पूरी रात तक नाइट लाइफ का आनंद उठा सकते हैं। आइए जानते हैं दिल्ली की इनखास जगह के बारे में...

 | 
Delhi की ये जगह नाइट लाइफ के लिए हैं बेहद खास, दोस्तों के साथ कर सकते हैं रातभर एन्जॉय

NewzFast India, New Delhi: दिल्ली और मुंबई..ये दोनो शहर अपनी नाइट लाइफ के लिए मशहूर (Famous for night life) हैं, लेकिन कई ऐसे राज्य हैं, जहां सुरक्षा को लेकर अभी भी लोग शंका में हैं, लेकिन अगर आप नाइट लाइफ इंजॉय करना चाहते हैं और वाकई जानना चाहते हैं कि यह कैसी होती है, तो आप दिल्ली और मुंबई में देख सकते हैं।

दिल्ली की नाइट लाइफ

नाइट लाइफ यानी ढेर सारी मस्ती। दिल्ली वैसे तो अपनी ऐतिहासिक इमारतों और एक से बढ़कर एक ज़ायकेदार चीजों के लिए मशहूर है, लेकिन यहां की नाइट लाइफ जबरदस्त है। 

क्नॉट प्लेस से लेकर दिल्ली की बाकी जगहों पर रेस्ट्रॉन्ट, बार, डिस्क और पब रातभर गुलजार रहते हैं। यहां युवा दिनभर के काम से फारिग होकर खाने-पीने और मस्ती में डूब जाते हैं।

दिल्ली में कई ऐसी जगहें हैं, जहां आप नाइट लाइफ का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

1- दिल्ली में कुछ बेस्ट नाइट क्लब्स हैं, जहां कि फिज़ा देखने वाली होती है। इनमें घुंघरू, अग्नि और रास्ता जैसे नाइट क्लब शामिल हैं। घुंघरू तो 90 के दशक से हर किसी का पसंदीदा नाइट क्लब रहा है।

2 - दिल्ली में AM PM Cafe, Fork You, My Bar Headquarters और Hauz Khas Social जैसे कुछ बार और लाउंज हैं, जहां शाम होते ही युवा अपने दोस्तों के साथ मस्ती करने पहुंचते हैं।

3 - म्यूजिक के शौकीन हैं, तो Hard Rock Cafe, Hybrid, The Living Room कुछ ऐसी बेस्ट लोकेशन हैं, जो अपने अलग-अलग तरह के म्यूजिक के लिए पॉप्युलर हैं। यहां शाम और रात हमेशा गुलजार रहती हैं।

मुंबई की नाइट लाइफ

मुंबई की नाइट लाइफ का भी अपना ही एक अलग चार्म है। यहां की भागती-दौड़ती ज़िंदगी जब शाम ढलते ही ठहरती है, तो महफिल सज जाती है और युवा वर्ग मस्ती और घूमने की फिराक में निकल आते हैं। 

अगर यह कहा जाए कि मुंबई की नाइट लाइफ जैसी मस्ती कहीं नहीं, तो कोई आश्चर्य नहीं होगा। यहां कई ऐसी लोकेशन हैं, जहां की नाइट लाइफ कुछ अलग ही बयां करती है और उसका नज़ारा एकदम नायाब होता है।

मरीन ड्राइव

1 - अगर आपने मरीन ड्राइव नहीं देखा तो समझो मुंबई में कुछ नहीं देखा। शाम ढलते ही यहां रास्ते रोशन हो जाते हैं और लोग घंटों बैठे मुंबई की स्काईलाइन को ताकते हैं। यहां से दौड़ती-भागती मुंबई का व्यू देखने लायक होता है।

2- Cafe Leopold भी अपनी सुपर नाइट लाइफ के लिए पॉप्युलर है। 1871 से मौजूद इस कैफे में आपकी लाइफ को अडवेंचरस बनाने के सारे फीचर मौजदू हैं।

दिल्ली और मुंबई की नाइट लाइफ में क्या फर्क?

दिल्ली और मुंबई की नाइट लाइफ की तुलना करें, तो मुंबई की नाइट लाइफ ज़्यादा गुलज़ार और बिज़ी है। दिल्ली में 12 या 1 बजे के बाद किसी डीजे की भी आवाज़ नहीं सुनाई देती, जबकि मुंबई में रातोंरात म्यूजिक, ड्रिंक्स और मस्ती की महफिल जमती है। 

खैर, जो भी हो, नाइट लाइफ के दिवानों के लिए दिल्ली और मुंबई स्वर्ग से कम नहीं हैं। अगर इन शहरों में है, तो एक बार नाइट लाइफ का ज़रूर लुत्फ उठाएं।