newz fast

Haryana Roadways : हरियाणा के इन जिलों में चलेगी 50 इलैक्ट्रिक बसें, इतना बढ़ेगा किराया

Haryana Roadways: हरियाणा परिवहन निगम राज्य में यातायात की सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए की सफल कार्य कर रहा हैं। ऐसे में सरकार ने हरियाणा के कई जिलों में 50 इलैक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई है। जिससे यात्रियों को बड़ा लाभ मिलेगा है। आइए जानते हैं इस अपडेट के बारे में ...

 | 
Haryana Roadways : हरियाणा के इन जिलों में चलेगी 50 इलैक्ट्रिक बसें, इतना बढ़ेगा किराया

NewzFast India, New Delhi: शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॅा.कमल गुप्ता ने मंगलवार को हिसार बस अड्डा से गुरुग्राम के लिए एसी बस को हरी झंडी देकर रवाना किया। निकाय मंत्री ने चालक व परिचालक को पुष्पमाला पहना कर शुभकामनाएं दी। हरियाणा रोडवेज के मुख्य महाप्रबंधक राहुल मित्तल ने सभी का स्वागत किया।

डॅा.कमल गुप्ता ने कहा कि हरियाणा परिवहन निगम का हिसार डिपो आए दिन नई बसें चलाकर यात्रियों को सुविधाएं देने का सराहनीय कार्य कर रहा है। कई तीर्थ स्थलों के लिए सीधी बसें चलाकर श्रद्धालुओं की यात्रा को सुविधाजनक बनाया है। 

पिछले दिनों में खाटू-श्याम, सालासर, मेहंदी बाला, मथुरा वृंदा वन, हरिद्वार की सीधी बसे चलाई गई है। जिससे यात्रियों को बड़ा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए निगम की ओर से शहर में 50 बसें क्यू सेल्टर बनाए जाने की योजना है काफी बन चुके है। 

महाप्रबंधक राहुल मित्तल ने बताया कि चंडीगढ़ और दिल्ली के बाद गुरुग्राम के लिए एसी बस चलाई गई है। मौसम के अनुकूल तापमान निर्धारित करेगी। यात्रियों के लिए यह बस बहुत आरामदायक होगी।

इन 52 सीटर बसों में एयर कंडीशन हिटिंग वेंटीलेशन के साथ मोबाइल चार्जर के लिए चार्जिंग प्वाइंट भी दिए गए है। यह बस हिसार से गुरुग्राम और वापसी में गुरुग्राम से सिरसा होते हुए हिसार पहुंचेगी। 

275 रुपये होगा किराया एसी बस का किराया 275 रुपए निर्धारित किया गया है। यह बस सुबह 6 बजे हिसार से रवाना होगी। बस हांसी, महम, बेरी, झज्जर होते हुए गुरुग्राम पहुंचेगी।