newz fast

Haryana में अवैध कॉलोनी की NOC पर एसीबी का एक्शन, जेई और दो प्रॉपर्टी डीलरों को पकड़ा

 Haryana News : जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि हाल ही में सरकार ने हरियाणा में अवैध कॉलोनी की एनओसी एसीबी का एक्शन लिया है. जिसके तहत जेई और दो प्रॉपर्टी डीलरों को पकड़ा गया. आइए जानते है नीचे खबर में इसकी पूरी जानकारी विस्तार से...
 | 
 Haryana में अवैध कॉलोनी की NOC पर एसीबी का एक्शन, जेई और दो प्रॉपर्टी डीलरों को पकड़ा
Newz Fast, New Delhi :  हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम सक्रिय है, प्रदेश में हो रही अवैध चीजों पर शिकंजा कसने को लेकर टीम धर पकड़ कर रही है। वहीं नारनौल में ACB गुरुग्राम की टीम ने अवैध रूप से एक कॉलोनी की NOC जारी करने और बहुत से प्लॉट काटे जाने और उनकी रजिस्ट्री करवाने पर नगर परिषद के एक JE और 2 प्रॉपर्टी डीलरों को हिरासत में लिया है।

ACB की टीम फिलहाल उनसे पूछताछ कर रही है। वहीं, इस मामले में एक तहसीलदार की भी संलिप्तता पाए जाने की चर्चा है। टीम तीनों को पूछताछ के लिए गुरुग्राम ले गई है। शहर के बहरोड़ रोड पर वेयर हाउस के पास एक जमीन की NOC नगर परिषद द्वारा जारी की गई थी।

इसी NOC को आधार बनाकर 2 प्रॉपर्टी डीलरों अमीश संघी और नवीन यादव ने वहां अनेक प्लॉट काट दिए। एक ही NOC पर अवैध कॉलोनी में प्लॉट काटे जाने की शिकायत कुछ लोगों ने ACB को दी।

जांच के दौरान एंटी करप्शन ब्यूरो को पता चला कि प्रॉपर्टी डीलरों नवीन यादव और अमीश संघी ने अनअप्रूव्ड कॉलोनी में ऊंचे दामों पर प्लाट काटने के लिए नगर परिषद के JE विकास कुमार के साथ मिलकर कॉलोनी के एक बड़े भूभाग की NOC करवा ली थी। 

इसके बाद उक्त प्रॉपर्टी डीलरों ने वहां इसी NOC पर कई छोटे-छोटे प्लॉट काट दिए। एक ही NOC सभी प्लॉटों की रजिस्ट्री में लगाई गई। इसके हिसाब से तहसील कार्यालय के कर्मचारी और तहसीलदार की भी इसमें संलिप्तता टीम देख रही है।