newz fast

Best selling cars: बीते महीने सबसे ज्यादा हैचबैक कारों की हुई बिक्री, यहां चेक करें लिस्ट

car sale rerport: मार्केट में इन दिनों हैचबैक कारों की डिमांड काफी कम है. हाल ही में कंपनी ने रिपोर्ट जारी की है जिसके अनुसार पिछले महीने सबसे ज्यादा हैचबैक कारों की बिक्री हुई है तोआइए चेक करते है ग्राहकों ने सबसे ज्यादा कौन सी खरीदी है...
 | 
बीते महीने सबसे ज्यादा हैचबैक कारों की हुई बिक्री, यहां चेक करें लिस्ट
Newz Fast, New Delhi: फरवरी 2024 के लिए कॉम्पैक्ट और मिडसाइज हैचबैक कारों की बिक्री के आंकड़े सामने आ गए हैं. हर बार की तरह इस बार भी लिस्ट में मारुति की कारों का दबदबा है.

 मारुति का दबदबा इस कदर है कि टॉप 6 में से 4 मॉडल मारुति के ही हैं. मारुति के अलावा टाटा की कार ने भी टॉप 3 में जगह बनाई है. आइए जानते हैं फरवरी 2024 में कॉम्पैक्ट और मिडसाइज हैचबैक की सेल्स रिपोर्ट के बारे में.

Maruti Wagon R

मारुति वैगनआर फरवरी में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक बनी है. पिछले महीने यानी फरवरी में इस हैचबैक के 19,412 यूनिट्स की बिक्री हुई है. इसकी सेल्स में साल-दर-साल (YoY) 15 प्रतिशत और महीने-दर-महीने (MoM) 9 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की गई.

Maruti Swift

मारुति की ये पॉपुलर कार फरवरी 2024 में अपना दबदबा कायम करते हुए दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक बनी है. इस कार के 13,162 यूनिट्स की बिक्री पिछले महीने हुई है. इसकी MoM और YoY सेल्स में क्रमशः 14 प्रतिशत और 28 प्रतिशत की गिरावट आई है.

Tata Tiago

पिछले महीने टाटा टियागो के 6,947 यूनिट्स की बिक्री हुई और ये कार लिस्ट में तीसरे नंबर पर रही. टियागो की MoM बिक्री में 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई, लेकिन इसकी सालाना बिक्री फरवरी 2023 की बिक्री के मुकाबले लगभग 500 यूनिट कम रही. इन आंकड़ों में Tata Tiago EV की बिक्री की संख्या भी शामिल है.

Hyundai Grand i10 Nios

पिछले महीने फरवरी में इस कार के 4,947 यूनिट्स की बिक्री हुई है. इससे कार खिसक कर चौथे नंबर पर आ गई है. हैचबैक के MoM सेल्स आंकड़े में लगभग 2,000 यूनिट्स की कमी दर्ज की गई है. जबकि, इसकी सालाना बिक्री में भी 49 प्रतिशत की गिरावट आई है.

Maruti Suzuki Celerio

सेलेरियो की बात करें तो पिछले महीने इस हैचबैक कार के टोटल 3,586 यूनिट्स की बिक्री हुई है और लिस्ट में इस कार ने पांचवां पायदान हासिल किया है. इसने MoM और YoY सेल्स में क्रमशः 19 प्रतिशत और 20 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है.

Maruti Suzuki Ignis

पिछले महीने यानी फरवरी 2024 में इस कार के टोटल 2,110 यूनिट्स की कुल बिक्री हुई है. इस तरह ये कार लिस्ट में छठवें नंबर पर रही. Ignis की MoM सेल्स में 500 यूनिट्स की गिरावट दर्ज की गई, जबकि इसकी वार्षिक बिक्री में भी लगभग 56 प्रतिशत यूनिट्स की गिरावट आई है.