newz fast

Delhi Fog Today: घने कोहरे की चपेट में आया दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Fog in Delhi Today: दिल्ली-NCR में चारों ओर घना कोहरा छा गया है. सड़कों पर सुबह-सुबह वाहनों को रेंगते हुए आगे बढ़ते देखा गया है. जिससे लोगों को काफी मुश्किले हो रही है. तो आइए नीचे खबर में जानते है आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम... 

 | 
 घने कोहरे की चपेट में आया दिल्ली, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट  

NewzFast India, New Delhi: देश की राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास का इलाका NCR कोहरे में डूब गया है. बुधवार सुबह धुंध, कोहरा और धुआं देखने को मिल रहा है. कोहरे के कारण लोगों को सड़कों पर ड्राइव करने में खासी मशक्कत करनी पड़ रही है. सड़कों पर सुबह-सुबह वाहनों को रेंगते हुए आगे बढ़ते देखा गया है. वहीं ठंड भी बढ़ गई है.

मौसम विभाग की तरफ से बुधवार के लिए कोहरे का ऑरेंज अलर्ट और गुरुवार येलो अलर्ट जारी किया गया है. कोहरा सुबह के समय लोगों को परेशान करेगा. इसके बाद कोहरे हल्का पड़ने लगेगा.

कोहरे की वजह से बीते दो दिनों से दिल्ली-NCR में सुबह के समय लोगों को काफी परेशानी हो रही है. खासकर उन लोगों को जिन्हें सुबह जल्दी अपने घरों से निकलना पड़ रहा है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज, 27 दिसंबर को सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर पंजाब: अमृतसर- में 0 दृश्यता दर्ज की गई है. उत्तर प्रदेश में रेली-25, लखनऊ-25, प्रयागराज-25 और वाराणसी-50, झांसी-200. वहीं मध्य प्रदेश के ग्वालियर-200; राजस्थान: गंगानगर-50; दिल्ली सफदरजंग-50; दिल्ली (पालम)- में 125 दर्ज किया गया है.

एक दिन पहले कैसा था मौसम

दिल्ली (पालम) हवाई अड्डे पर दृश्यता कम होने की सूचना जारी है, जो बुधवार सुबह 7 बजे केवल 50 मीटर दर्ज की गई. हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को कोहरे और कम दृश्यता के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों सहित लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई. अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा कोहरे के कारण 14 ट्रेनों के आगमन में भी देरी हुई.

अन्य शहरों का हाल

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान सहित देश के 15 राज्यों में 31 दिसंबर तक घना कोहरा देखने को मिल रहा है. भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए घने कोहरे की चेतावनी देते हुए बताया है कि कई हिस्सों में सुबह घने कोहरे की स्थिति रहने की संभावना है.

27 से 31 दिसंबर के दौरान पंजाब में, 27-31 के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और 27-31 दिसंबर के दौरान मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी घना कोहरा देखने को मिल सकता है. गंगा के मैदानी इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे का अनुमान है.

घने कोहरे ने मंगलवार को भी राजधानी में हवाई और रेल आवाजाही को बुरी तरह प्रभावित किया. घने कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली या दिल्ली स्टेशनों से गुजरने वाली 25 से अधिक ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

इन ट्रेनों में देरी

जम्मू राजधानी: 2 घंटे 43 मिनट देरी से

पुरूषोत्तम एक्सप्रेस: 4 घंटे 54 मिनट लेट

जीटी एक्सप्रेस: 3 घंटे 53 मिनट लेट

उत्तर संपर्कक्रांति: 2 घंटे 13 मिनट देरी से

महाबोधि एक्सप्रेस: 5 घंटे लेट

गोरखधाम एक्सप्रेस: 3 घंटे 49 मिनट लेट