newz fast

Haryana Roadways : हरियाणा रोडवेज बसों में फ्री सफर करने वालों की बढ़ेगी टेंशन, अब ये तरीका अपनाया जाएगा

Haryana Roadways : हरियाणा रोडवेज बसों में फ्री सफर करने वालों के लिए एक बड़ा अपडेट आया है. जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि अब हरियाणा सरकार रोडवेज बसों में स्मार्ट कार्ड बनाने की प्लानिंग में है. आइए जानते है नीचे खबर में इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से...
 | 
 हरियाणा रोडवेज बसों में फ्री सफर करने वालों की बढ़ेगी टेंशन
Newz Fast,New Delhi : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा रोडवेज की बसों में फ्री सफर करने वालों की टेंशन बढ़ने वाली है। हरियाणा सरकार अब रोडवेज की बसों में स्मार्ट कार्ड बनाने की तैयारी में है।

उन्होंने कहा कि जो फ्री सुविधा का फायदा उठाते हैं उनके लिए भी कार्ड बनाए जाएंगे ताकि उनका भी डेटा मौजूद रहे। इसके अलावा छात्रों के भी स्मार्ट कार्ड बनेंगे और वो यात्रा के दौरान स्वाइप करने होंगे। फ्री सफर करने वालों को स्मार्ट कार्ड मुहैया करवाए जाएंगे

सीएम मनोहर लाल ने बताया कि कैंसर रोगियों, रोडवेज स्टाफ, छात्र समेत कई विभागों और अन्य तरह से फ्री सफर करने वाले यात्रियों को स्मार्ट कार्ड दिये जाएंगे। जब ये लोग बसों में सफर करेंगे तो इन लोगों को मशीन पर स्मार्ट कार्ड स्वाइप करवाना होगा। 

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि बस में टिकटिंग की व्यवस्था में सुधार किया गया है। अब एक दो रुपये की जगह 5 और 10 रुपये के हिसाब से टिकट कटेगी। उन्होंने कहा कि खुले पैसे के सिस्टम में कंडक्टर और सवारी दोनों को ही नुकसान होता था।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि रोडवेज की बसों में ई टिकटिंग की व्यवस्था की गई है, ताकि खुले पैसे और नकद पैसे का झंझट खत्म हो जाए और सिस्टम में पारदर्शिता भी आएगी। 

उन्होंने बताया कि बसों में स्मार्ट कार्ड सिस्टम होगा, जिसका रिचार्ज करवाने पर 5 फीसदी की छूट मिलेगी। वहीं कार्ड में पैसे कम होने पर मैसेज आएगा। इसके अलावा फ्री सफर का फायदा उठाने वालों को भी स्मार्ट कार्ड लेना होगा ताकि फ्री सफर करने वालों का रिकॉर्ड रखा जा सके।