newz fast

Haunted Railway Station: शाम के बाद इन 4 रेलवे स्टेशनों पर नहीं रुकती एक भी ट्रेन, दिल दहला देने वाली है वजह

India's Haunted Railway Station:भारत में सैकड़ों ऐसे रेलवे स्टेशन हैं, जो अपनी खूबसूरती और स्वच्छता से लोगों का मन मोह लेते हैं लेकिन 4 ऐसे स्टेशन भी हैं, जहां जाने के नाम से ही लोग डर जाते हैं. वहां पर रात में ऐसी अजीब आवाजें आती हैं कि अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती है. तो आइए नीचे खबर में जानते है उन 4 रेलवे स्टेशनों के बारे में...

 | 
Haunted Railway Station

NewzFast India, New Delhi: भारतीय रेलवे दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रेलवे नेटवर्क है. इस नेटवर्क में देशभर में 3 हजार से ज्यादा स्टेशन हैं, जहां से रोजाना करीब 4 करोड़ यात्री अपनी मंजिल पर जाने के लिए सफर करते हैं.

लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए लोग अक्सर रेलवे से ही सफर करना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश में कुछ ऐसे रेलवे स्टेशन भी हैं, जिन्हें भूतिया कहा जाता है. वहां से ट्रेन पकड़ने या उतरने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं. आज हम ऐसे ही 4 रेलवे स्टेशनो के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन पर जाने से लोग डरते हैं. 

​मुंबई का डोंबिवली रेलवे स्टेशन (Mumbai Dombivli Railway Station​)

मुंबई का डोंबिवली रेलवे स्टेशन हॉन्टेड (Haunted Railway Station in India) माना जाता है. कहते हैं कि वहां पर रात में एक महिला अपनी ट्रेन  का इंतजार करती हुई दिखती है. इससे जुड़ी एक डरावनी कहानी है.

कहते हैं कि एक बार एक व्यक्ति अपनी ट्रेन पकड़ने के लिए रात में स्टेशन पर खड़ा था. वहां पर उसने एक महिला को रोते हुए देखा. जब उसने उससे रोने का कारण पूछा तो उसने बताया कि वह अपनी ट्रेन पकड़ना चाहती है लेकिन पकड़ नहीं पा रही है.

अगले दिन वह व्यक्ति रात में अपने दोस्त के साथ फिर उसी प्लेटफार्म पर पहुंचा. वहां पर उसे वही महिला फिर से ट्रेन के इंतजार में रोती हुई दिखी लेकिन वह महिला उसके दोस्त को नजर नहीं आ रही थी. उसके बाद से वहां पर महिला के भूत के होने की कहानी फैल गई. 

कोलकाता का रवींद्र सरोवर मेट्रो स्टेशन (Kolkata Rabindra Sarobar Metro Station) ​

कोलकाता का इस मेट्रो स्टेशन को ‘paradise of suicide’ के नाम से भी जाना जाता है. इसकी वजह ये है कि वहां पर कई सारे लोग सुसाइड कर चुके हैं. जब किसी स्थान पर इतने लोगों की मौत हुई हो तो वह जगह अपने आप ही हॉन्टेड (Haunted Railway Station in India) बन जाती है.

कई लोगों का दावा है कि उन्होंने रात में इस मेट्रो स्टेशन पर कई लोगों के चीखने और रोने की आवाजें सुनी हैं. यही वजह है कि रात होते ही यह स्टेशन सुनसान हो जाता है और वहां कोई नजर नहीं आता. 

पश्चिम बंगाल का बेगुनकोडोर रेलवे स्टेशन (Begunkodar Railway Station​)

यह रेलवे स्टेशन भी पश्चिम बंगाल के बेगुनकोडोर में है. हॉन्टेड (Haunted Railway Station in India) होने की वजह से यह रेलवे स्टेशन 42 सालों से बंद पड़ा था. कई लोगों का कहना है कि उन्होंने अक्सर रात में सफेद साड़ी पहने एक महिला को ट्रैक पर चलते हुए देखा है.

लोगों का मानना है कि शायद उस महिला की मौत कई साल पहले ट्रेन से कटने की वजह से हुई थी लेकिन उसे मुक्ति नहीं मिल पाई. इसलिए वह लगातार स्टेशन पर भटकती रहती है. भूतिया स्टेशन की चर्चा फैलने पर इसे 42 सालों तक बंद रखा गया. अब जाकर इस स्टेशन को फिर से ओपन कर दिया गया है. 

हिमाचल प्रदेश का बड़ोग रेलवे स्टेशन (Barog Railway Station of Himachal Pradesh)

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में बड़ोग रेलवे स्टेशन बना है. इस स्टेशन तक पहुंचने के लिए पहाड़ काटकर सुरंग बनाई गई थी, जिसका काम ब्रिटिश इंजीनियर कर्नल बड़ोग ने किया था. कहते हैं कि निर्माण के दौरान ही उस इंजीनियर ने सुरंग में सुसाइड कर लिया था.

दावा है कि अब उसी इंजीनियर की आत्मा बड़ोग रेलवे स्टेशन पर भटकती (Haunted Railway Station in India) रहती है. कई सारे लोगों का कहना है कि शाम होते ही इस स्टेशन पर अजीब-अजीब घटनाएं होने लगती हैं. जिसके चलते शाम होते ही कोई भी व्यक्ति यहां पर रुकना पसंद नहीं करता.