newz fast

Kia की इस कार ने जीता लोगों का दिल, सबसे ज्यादा डिमांड वाले मॉडल की 4 लाख तक पहुंची बिक्री

kia india sales : सभी लोग चाहते है कि उनके पास सबसे अलग और सबसे अच्छी कार हो. तो आज हम आपको एक ऐसी Kia की कार के बारे में बताएंगे जो लोगों का दिल जीत रही है. इस कार की सबसे ज्यादा डिमांड हो रही और इसकी बिक्री चार लाख तक पहुंच गई है. तो चलिए जानते है नीचे खबर में इस कार की कीमत और फीचर्स-
 | 
 Kia की इस कार ने जीता लोगों का दिल, सबसे ज्यादा डिमांड वाले मॉडल की 4 लाख तक पहुंची बिक्री

Newz Fast, New Delhi :  भारतीय कार बाजार में अलग-अलग कंपनी की कारों की बिक्री में लगातार होड़ चलती रहती है। अभी हाल ही में दक्षिण कोरियाई ऑटो मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी किआ इंडिया (Kia India) ने इसमें नया मुकाम हासिल किया है. कि  कंपनी ने भारत में अब तक अपनी कुल 4 लाख यूनिट्स बेच दी है.

कंपनी की टेक ड्रिवन मोबिलिटी एक्सपीरियंस को लोगों ने काफी पसंद किया है. कंपनी की कटिंग एज़ टेक्नोलॉजी के चलते कंपनी ने सेल्स के मामले में ये उपलब्धि हासिल की है.

कंपनी (Kia India) ने भारत में अपने आगमन से लेकर अब तक 4 लाख यूनिट्स को बेच दिया है. ये किआ मोटर्स के लिए सेल्स के मोर्चे पर बड़ी उपलब्धि है. किआ कंपनी के कनेक्टेड कार वेरिएंट्स (Connected Car Variants) की हिस्सेदारी कंपनी की कुल घरेलू बिक्री में 44 फीसदी है. इसके अलावा कनेक्टेड कार वेरिएंट्स की ग्रोथ 30.9 फीसदी की दर से बढ़ रही है.

बाजार में Kia के इन मॉडल्स की है ज्यादा डिमांड

हाल में किआ कंपनी के मॉडल में Kia Seltos की सबसे ज्यादा डिमांड चल (Demand of Kia Seltos) रही है. साथ ही कंपनी की सेल्टॉस की सबसे ज्यादा डिमांड है और इस कार की कुल बिक्री में हिस्सेदारी 65 फीसदी है. कनेक्टेड कार में Kia Seltos की बड़ी हिस्सेदारी है. 

Kia Seltos के बाद Kia Carens की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है. बता दें कि किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) के बाद किआ कैरेंस की हिस्सेदारी 31 फीसदी है और इसके बाद Sonet का नंबर है. Kia Sonet की कुल हिस्सेदारी 21 फीसदी है. बता दें कि सेल्टॉस के बाद कैरेंस और उसके बाद सोनेट को लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं. 

इन खास और पॉपुलर फीचर्स को पसंद कर रहे है लोग

Kia की इस कार में हिंग्लिश कमांड(Hinglish command) , ये एक ऐसा फीचर है जिस लोगों ने काफी पसंद किया है. इस कमांड के जरिए लोग बोलचाल की भाषा में अपनी कार को इस्तेमाल कर रहे हैं.

जैसे कि सनरूफ खोलो फीचर्स का इस्तेमाल लोगों को काफी पसंद आ रहा है. इसके अलावा रिमोट विंडो कंट्रोल जैसे फीचर को भी पसंद किया जा रहा है. वहीं रिमोट इंजन और एसी स्टार्ट भी उन फीचर्स (Kia Features) में से एक है, जिन्हें लोग खूब पसंद कर रहे हैं.