newz fast

Numerology : इस तारीख को जन्में लोग स्वभाव से होते हैं दयालु, काम में भी जल्दी मिलती है सफलता

Numerology : व्यक्ति के जन्म की तिथि के मुताबिक आप उस व्यक्ति का पता लगा सकते है कि वह कैसा है. आज हम आपको बताएगे कि इस तारीख को जन्में लोग बहुत किस्मत वाले होते है और वह बहुत धनी भी होते है. आइए जानते है नीचे खबर में उन तारीखों के बारे में...
 | 
Numerology : इस तारीख को जन्में लोग स्वभाव से होते हैं दयालु, काम में भी जल्दी मिलती है सफलता

Newz Fast,New Delhi : ज्योतिष शास्त्र (Astrology) की तरह अंक ज्योतिष भी व्यक्ति ते भविष्य और स्वभाव के बारे में बताता है. किसी माह की अमूक तारीख के जन्मे लोगों के मूलांक के आधार (based on people's values) पर उस व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है.

किसी माह की 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होता है. इन लोगों को किसी भी काम में सफलता पाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती. साथ ही इन लोगों पर केतु का भी प्रभाव होता है. इन लोगों को न तो झूठ बोलना पसंद होता है, न ही ये झूठ बोलने वालों को पंसद करते हैं. 

मूलांक 7 के लोग स्वतंत्र विचार के होते हैं. इन जातकों को किसी के आगे झुकना पसंद नहीं होता.ये लोग अपनी मस्ती में ही मस्त रहते हैं. इन्हें खाली बैठना बिल्कुल पसंद नहीं होता इसलिए ये लोग कुछ न कुछ काम में खुद को बिजी रखते हैं. इन लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है.

इनके अंदर एक अद्भुत शक्ति होती है, जो भविष्य की घटनाओं को पहले ही भांप लेते हैं. जिस कार्य में पूरा योगदान देते हैं, उसमें इन्हें सफलता हासिल होती हैं. ये भाग्य के भी काफी धनी होते हैं. 

 अंक शास्त्र के मुताबित मूलांक 7 के लोगों का मन थोड़ा अस्थिर होता है. इनका मन कभी कुछ करने को करता है  तो कभी कुछ. इस भटकाव के कारण इन्हें करियर में काफी नुकसान का सामना करना पड़ता है. इन लोगों से कोई भी बात को मनवाना आसान होता है. किसी की भी बातों में ये लोग उनपर भरोसा कर लेते हैं. ये स्वभाव से बहुत दयालु होते हैं. और इसी स्वभाव का फायदा दूसरे लोग उठाते हैं. 

सही मार्गदर्शन करने वाले आते हैं पसंद

मूलांक 7 के लोगों को घूमने-फिरने का बहुत शौक होता है. काम से थोड़ा बहुत समय निकालकर ये घूमने चले जाते हैं. दान-पुण्य के कार्यों में ये अपना अधिकतर धन खर्च कर देते हैं. इन लोगों को सही मार्गदर्शन करने वाले लोग ही पसंद आते हैं. जिससे उन्हें कुछ न कुछ सीखने को मिले. ये लोग धार्मिक स्वभाव के माने जाते हैं. ये लोग हमेशा खुश रहते हैं.