newz fast

UP की हर सड़क पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें, योगी सरकार का बड़ा फैसला

UP News: उत्तर प्रदेश में परिवहन की कनेक्टिविटी बेहतर बनाने के लिए योगी सरकार ने हाल ही में बड़ा फैसला लिया है. इस फैसला के मुताबिक जल्द ही सभी सड़कों पर रोडवेज बसें दौड़ती नजर आने वाली है चलिए जानते हैं खबर को विस्तार से...
 | 
UP की हर सड़क पर दौड़ेंगी रोडवेज बसें

Newz Fast, New Delhi : परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि रोडवेज बसों का तेजी से विस्तार किया जा रहा है। जल्द ही प्रदेश के हर गांव तक बसों की पहुंच हो जाएगी। इसके लिए 1600 नए रूट चिह्नित किए गए हैं।

करीब 25 हजार बसों की आवश्यकता होगी। इनमें से दस हजार की उपलब्धता हो भी गई है। जल्द ही जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर इसकी शुरुआत कर दी जाएगी।                  

बलिया में शनिवार को रोडवेज बस अड्डा के नए भवन समेत करोड़ों की परियोजनाएं के शिलान्यास और लोकार्पण के अवसर पर आयोजित समारोह में परिवहन मंत्री बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि गांवों तक बसों के संचालन से ग्रामीण युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध होगा। जहां के लिए बस चलेगी, उसी गांव के चालक व परिचालक होंगे। वे रात में अपने घर पर ही बस खड़ी कर सकेंगे।

बसें सरकारी के अलावा अनुबंधित भी होंगी। इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। करीब दस हजार बसों का इंतजाम हो गया है। परिवहन विभाग के एमडी मासूम अली सरवर व विशेष सचिव (परिवहन) केपी सिंह की मौजूदगी में मंत्री ने कहा कि सभी जिलों में आकर्षक बस अड्डों का निर्माण होगा। कई जगह काम शुरू भी हो गए हैं।