newz fast

UP News : यूपी में 22 मार्च से एक अप्रैल तक चलेंगी होली स्पेशल बसें, योगी सरकार ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा

UP News : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने होली के खास अवसर पर भीड़ को देखते हुए होली स्पेशल बसें चलाने का फैसला किया है. जो 22 मार्च से लेकर 1 अप्रैल तक बसें चलाई जाएगी जिससे यात्रियों का सफर काफी ज्यादा आसान हो जाएगा. चलिए जानते हैं...
 | 
 यूपी में 22 मार्च से एक अप्रैल तक चलेंगी होली स्पेशल बसें

Newz Fast, New Delhi : यूपी परिवहन निगम 22 मार्च से लेकर एक अप्रैल तक होली स्पेशल बसों का संचालन करेगा। 24 और 25 मार्च को इस बार होली है। इसके बाद गुड फ्राइडे है, फिर शनिवार और रविवार की छुट्टी है।

ऐसे में पूरे सप्ताह भर के लिए ही लोग अपने घरों को आने जाने के लिए बसों को प्राथमिकता देंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए एक अप्रैल तक बसें चलेंगी, जो यात्रियों को काफी राहत देंगी। 

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (संचालन) मनोज कुमार ने बताया कि प्रोत्साहन अवधि के दिनों में दिल्ली से पूर्वी दिशा के यात्रियों को ले जाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में बसें चलाई जाएं।

जो होली पर्व की शाम तक यात्रियों को उनके मंजिल तक पहुंचाती रहें। ऐसी ही व्यवस्था लखनऊ और कानपुर नगरों में यातायात प्रबंधन के लिए की जाए।

पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र गाजियाबाद दिल्ली और पश्चिम क्षेत्र के अन्य स्थानों के लिए प्रारंभिक बिंदु से 60 प्रतिशत से अधिक यात्री लोड मिलता है तो पूर्वी क्षेत्र इस अवधि में अतिरिक्त सेवाएं संचालित कर सकते हैं।