newz fast

UP Weather: अगले 2 दिन में यूपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, IMD ने दी चेतावनी

UP Weather: यूपी में एक बार फिर से मौसम बदलता हुआ दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 दिन में यूपी के इन जिलों में तेज बारिश होने के आसार है। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। तो आइए नीचे खबर में जानते है मौसम का हाल... 

 | 
अगले 2 दिन में यूपी के इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, IMD ने दी चेतावनी   

NewzFast India, New Delhi: उत्तर प्रदेश में मौसम को लेकर लगातार IMD का अपडेट आ रहा है। ऐसे में दोपहर बाद जारी आईएमडी के अपडेट के अनुसार अगले 72 घंटे पूर्वी उत्तर प्रदेश का मौसम खराब होने वाला है।

आईएमडी ने वाराणसी मंडल सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है तो बहुत घने कोहरे का IMD ने अलर्ट जारी कर दिया है।

ऐसे में अगले 72 घंटे में बारिश और कोहरे का कहर मौसम को खराब कर सकता है जिससे ठंड बढ़ेगी और आम जान को हिला कर रख देगी। ऐसे में सभी जिलों को आईएमडी लिखित चेतावनी जारी कर दी है।

होगी बारिश? बिगड़ेगा मौसम-

आईएमडी IMD के ताजा अपडेट के अनुसार 27 दिसंबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। वाराणसी मंडल में दोपहर बाद से ही बादलों की आंख मिचौली जारी थी।

शाम 4 बजे के बाद से मौसम ने रुख बदल लिया है और ठंड ने पांव पसार लिया है और सूर्य भी बादलों में कहीं छुप सा गया है। आईएमडी के अनुसार 29 दिसम्बर तक राज्य का मौसम शुष्क रहेगा पर पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले 72 घंटों के लिए घने कोहरे का ऑरेंज अलेर्ट जारी किया है।

इससे मौसम में परिवर्तन देखें को मिलेगा और ठंड बढ़ जाएगी। मौसम वैज्ञानिकों (weather scientists) की मानें तो हल्की बूंदा-बांदी भी हो सकती है।

चल रहीं हैं उत्तर-पश्चिम हवाएं-

आईएमडी IMD के अनुसार वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल में उत्तर-पश्चिम हवाएं चल रही हैं। ऐसे में वाराणसी मंडल का तापमान गिरने के आसार हैं। सोमवार की शाम 5 बजे वाराणसी का तापमान 23 डिग्री था और 6 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं।

जौनपुर का तापमान भी 23 डिग्री था। वहीं ग़ाज़ीपुर का तापमान 24 डिग्री तह पर हवाओं ने मौसम का रुख बदला हुआ था। यहां 8 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से हवाएं चल रहीं हैं।

वहीं चंदौली में भी तापमान 23 डिग्री है पर हवा 8 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से चल रही है और बादल छाए हुए हैं जिससे मौसम में ठंड महसूस हो रही है।