newz fast

Vastu Tips: घर में भूलकर भी न रखें ये चीजे, वरना तहस- नहस हो जाएगी जिंदगी

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के मुताबिक आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जो हमें भूलकर भी घर में नहीं रखनी चाहिए। वरना आपकी जिंदगी तहस-नहस हो सकती है और आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। तो आइए नीचे खबर में जानते है उन चीजों के बारे में विस्तार से...  

 | 
घर में भूलकर भी न रखें ये चीजे, वरना तहस- नहस हो जाएगी जिंदगी   

NewzFast India, New Delhi: वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ चीजें आपके घर में सकारात्मकता लाती है. सकारात्मकता हमारे विचारों को भी प्रभावित करती है. हम किसी भी काम को करने से पहले आत्मविश्वास से भरे रहते हैं. हर काम में सफलता मिलती है. लेकिन घर में सबको कुछ होने के बावजूद भी मायूसी छाई रहती है. इसका असर घर के अन्य सदस्यों पर भी दिखता है.

कड़ी मेहनत करने के बावजूद सफलता नहीं मिलती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में रखी बेकार चीजें नकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने का काम करती है. आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिन्हें घर में नहीं रखना चाहिए.

टूटी- फूटी मूर्तियां न रखें :

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में टूटी- फूटी मूर्ति रखना शुभ नहीं होता है. इन चीजों को रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है. वास्तु शास्त्र में ही नहीं ज्योतिष शास्त्र में भी इन चीजों को रखना अशुभ माना गया है. इन चीजों को घर में रखने से दुर्भाग्य और परेशानियां आती है.

घर में साफ- सफाई रखें :

हम में ज्यादातर लोग जानते हैं कि जिस घर में साफ- सफाई नहीं रहती है वहां मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में साफ- सफाई नहीं रखने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

शाम के समय में रखें रोशनी :

वास्तु शास्त्र के अनुसार, शाम के समय में घर में अंधेरा रखने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है. इसलिए इस समय में घर के हर हिस्से में रोशनी होनी चाहिए. रोशनी होने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है.

बेकार दवाइयों को न रखें :

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में बेकार पड़ी दवाइयों को नहीं रखना चाहिए. मान्यता है कि दवाइयां रखने से बीमारियां बढ़ती है और इसलिए उपयोग आने के बाद बेकार दवाइयों को घर से बाहर फेक दें.

इस तरह की तस्वीरें न रखें :

घर में डूबते जहाज, किसी युद्ध की तस्वीर रखने से नकारात्मक विचार बढ़ते हैं जो मन में तनाव और हताशा पैदा करते हैं. इसलिए इन चीजों से दूरी बना लेनी चाहिए.