newz fast

Weather Update: दिल्ली में ठंड की हुई विदाई, अब मौसम रहेगा बिल्कुल साफ, जानें मौसम का हाल

rainfall alert weather news: दिल्ली में अगले 24 घंटे के बाद मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अब ठंड की विदाई हो गई है। अब मौसम बिल्कुल साफ रहने वाला है। तो आइए नीचे खबर में जानते है अब कैसा रहेगा मौसम का हाल...   

 | 
दिल्ली में ठंड की हुई विदाई, अब मौसम रहेगा बिल्कुल साफ, जानें मौसम का हाल  

NewzFast, New Delhi: पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हुई. 

आज भी देश के एक बड़े हिस्से में बारिश का अनुमान लगाया गया है. वहीं तापमान की बात करें तो बुधवार को उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, छत्तीसगढ़, पश्चिम असम और मेघालय में कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री से 5 डिग्री तक ऊपर रहा. 

आज के मौसम का हाल

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक बुधवार को अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री रहा. जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा. दिल्ली में आज गुरुवार को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम 32 डिग्री रहने का अनुमान लगाया गया है. 

आज भी बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. इसी के साथ दिल्ली से सर्दियों की फाइनली विदाई हो चुकी है. 15 मार्च के बाद आने वाले वेस्टर्न डिस्टर्बेंस कमजोर रहेंगे. 

ऐसे में मौसम में बदलाव आएगा. इसके बावजूद दोपहर के तापमान में अचानक से बढ़ोतरी नहीं होगी. वहीं 20 मार्च तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री पहुंचने की संभावना है. 

वहीं आज जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री से 5 डिग्री तक ऊपर रह सकता है. 

बारिश का अलर्ट

वहीं स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधियों की बात करें तो पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है और उसके बाद इसमें कमी आएगी. 

सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. पंजाब और हरियाणा के उत्तरी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. 

पंजाब, हरियाणा, उत्तर और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दक्षिणी जिलों में हल्की बारिश संभव है. गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के उत्तरी तट और दक्षिण केरल पर हल्की बारिश संभव है.

दिल्ली की हवा का हाल भी जानिए

aqicn.org के डाटा के मुताबिक आज सुबह 6 बजे दिल्ली का एक्यूआई 334 बेहद खतरनाक स्थिति में रहा.