newz fast

Delhi weather: आज दिल्ली के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi weather: दिल्ली एनसीआर के मौसम में एक बार फिर परिवर्तन देखा गया है। हाल ही में मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि आज शाम को दिल्ली में बारिश हो सकती है। वहीं, इन इलाकों में भयंकर ठंड और कोहरा छाने के आसार जताए जा रहे है। तो आइए नीचे खबर में जानते है मौसम का हाल...

 | 
Delhi weather: आज दिल्ली के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट   

NewzFast India, New Delhi: राजधानी में आज रात बूंदाबांदी के आसार हैं। इस बूंदाबांदी की वजह से न्यूनतम तापमान में इजाफा होगा। यही वजह है कि अगले कुछ दिनों तक सुबह के समय ठंड ज्यादा नहीं सताएगी।

तापमान में उतार-चढ़ाव का यह दौर दिसंबर के आखिर तक जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा।

वहीं न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री रहा। यह सामान्य से दो डिग्री कम है। हवा में नमी का स्तर 42 से 100 प्रतिशत तक रहा। अब शुक्रवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा।

रात में बूंदाबांदी हो सकती है। अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के आसपास रहेगा। वहीं 23 से 27 दिसंबर के बीच अधिकतम तापमान 24 से 25 और न्यूनतम तापमान 6 से 9 डिग्री के बीच रहने के आसार हैं।

दिसंबर के आखिर तक ऊपर-नीचे होता रहेगा तापमान!

स्काईमेट के अनुसार बैक टू बैक आ रहे कमजोर वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से राजधानी के तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। यह सिलसिला दिसंबर के आखिर तक बना रह सकता है। अभी एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस पहाड़ों पर एक्टिव है। इसकी वजह से न्यूनतम तापमान बढ़कर 9 डिग्री तक पहुंच सकता है।

इसके बाद यह सिस्टम आगे चला जाएगा तो तापमान में फिर से गिरावट होगी। बादल ऊंचाई पर रहेंगे और हल्का कोहरा रहेगा। बारिश की उम्मीद काफी कम है। राजधानी में इससे पहले चार दिसंबर को बूंदाबांदी हुई थी। अच्छी बारिश दिसंबर में मिलने की उम्मीद कम है।